Wednesday 26 March, 2008

विज्ञान पत्रकार बनना चाहते हैं !

देश के मीडिया में इन दिनों विज्ञान से जुड़ी खबरों का कवरेज लगातार बढ़ता जा रहा है। कई बार विज्ञान से जुड़ी ख़बरों को देखकर आपकी भी इच्छा होती होगी की विज्ञान के छात्र होने के नाते हम यदि इस ख़बर को लिखते या सुनाते तो यह ज्यादा रोचक होता।

यदि आप विज्ञान पत्रकारिता में रूचि रखते हैं तो माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के पत्रकारिता विभाग द्वारा संचालित विज्ञान पत्रकारिता में पी जी डिप्लोमा (P G Diploma in Science Journalism) कोर्स में प्रवेश लेकर अपनी इस इच्छा को एक नया आयाम दे सकते हैं।

यह एक वर्षीय कोर्स है और कुल सीट 25 हैं। साथ ही इस कोर्स में 1000 रूपये की प्रतिमाह छात्रवृति भी है।वर्ष 2008-09 के लिए होने वाले प्रवेश के लिए अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में प्रकाशित होने वाले रोज़गार समाचार और रोज़गार एवं निर्माण में विज्ञापन प्रकाशित किए जायेंगे। प्रमुख समाचार पत्रों में भी विज्ञापन आएंगे।विशेष जानकारी के लिए विभाग के फ़ोन नम्बर 0755-4290230 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

8 comments:

Ashish Maharishi said...

शुक्रिया सर इस खबर के लिए

Sanjay Tiwari said...

बहुत अच्छी खबर. उससे भी अच्छी बात यह कि आपके यहां ब्लाग बना. पत्रकारिता से जुड़ी खबरें जारी रहें. बहुत अच्छा प्रयास है.

Chhindwara chhavi said...

bahut hi aachchhi khabar hai.

PD said...

बहुत बढिया खबर, वैसे मुझे अब इन खबरों से कोई सारोकार नहीं रहा मगर मेरे बाद बाले बैच के लिये अच्छा तो रहेगा ही.. सबसे अच्छा आपका ब्लौग शुरू करना रहा.. मैंने भी इसी विश्वविद्यालय से ग्रैजुएसन किया है.. मैंने BCA किया था.. :)

राजीव जैन said...

डिपार्टमेंट का ब्‍लॉग देखकर खुशी हुई।
देश में नई पहल

बधाई

इष्ट देव सांकृत्यायन said...

अच्छी शुरुआत है. शुभकामनाएं!

Siddharth Kumar said...

Dhanyabad

सचिन श्रीवास्तव said...

भौत बढिया खबर दई है ऐसे अच्छी बात जै है कै ब्लॉग पै दई बधाइयां ही बधाइयां